what to do when break fails in automatic transmission car _ How do you stop an automatic car if the brakes fail?

05-November-2021

what to do when break fails in automatic transmission car _ How do you stop an automatic car if the brakes fail? 

आज हम आप को बतायेगे की what to do when break fails in automatic transmission car इससे कैसे बचें।


पहले तो मैं आप को ये बता दूं कि कभी ऊपर वाला किसी भी इंसान के साथ ऐसा न करे कि उसके गाड़ी का ब्रेक फेल हो जाये अगर कभी ऐसा हुआ तो हम लोग बस इससे बचने के लिए ट्रिक बता रहे है कि अगर आप के साथ कभी ऐसा हुआ तो उसके लिए आप क्या करे।


जब कभी भी किसी इन्सान के साथ ऐसा होता है तो वो बहोत ज्येदा घबड़ा जाता है और उस समय ये घबड़ाने की बात भी होती है पर इसका इलाज है जिसका सामाधान किया जा सकता है तो बने रहे हमारे साथ इसकी पूरी जानकारी हम आप तक पहुँचायेंगे।

what to do when break fails in automatic transmission car _ Engineering Lecturer _ How do you stop an automatic car if the brakes fail? _ ड्राइव करते समय ब्रेक फेल होने पर मात्र 8 सेकंड में रोकें कार।



सबसे पहले मेरी राय आप सभी लोगो से है जिनके पास चार चक्के की गाड़ी है, जब कभी वो अपनी गाड़ी को स्टार्ट कर के कही पर भी जाने के लिए जाए तो सबसे पहले ये जरूर चेक कर ले जो आप की गाड़ी के सामने डैशबोर्ड होता है कि कही कोई फाल्ट तो नही है कीउकी आप के गाड़ी में जब कोई भी चीज खराब होती है तो सबसे पहले आप की गाड़ी के डैशबोर्ड में दिख जायेगा चाभी लगाने पर ही, तो इस बात का जरूर से धेयान दे गाड़ी चलाने से पहले।


S.I Engine_C.I Engine_Difference Between Si and Ci Engine

आप इन्हें भी पड़ सकते है:

Mechanical VS automobile _ difference between mechanical and automobile engineering


डैशबोर्ड में देखने से ये फायदा होगा की आप खराब से खराब Activities को बड़े ही आसानी से देख लेंगे और आप उससे होशियार हो जायेगे।


बहोत सारे ऐसे लोग होते है जो ये कहते है कि कभी अगर आप के साथ ऐसा हुआ मतलब आप की गाड़ी का ब्रेक फेल हुआ तो उसके लिए ये करना चाहिए कि अपनी चाभी को कार से निकाल दे, कुछ लोग तो ऐसे होते है कि वो ये बोलते है की आप अपनी कार को न्यूटल में डाल दे, अरे भाई आप ही सोचो कि अगर आप अपनी कार को ऐसे हाल में न्यूटल में डालेंगे तो वो और भी ज्येदा Free हो जायेगी, ये सारी हरकते न करे बल्कि आप को उस समय situations देखनी होगी।


नही समझ आया होगा, जब आप की गाड़ी का ब्रेक फेल हो और आप उस समय ऐसी जगह पर मौजूद है जहाँ बहोत ज्येदा ट्राफिक है तो ऐसे में सबसे पहले ये सोचे कि आप उसको लेकर इन सभी से दूर जाये कीउकी जो तरीका हम आप को बताने जा रहे है वो थोड़ा रिस्की है जिसके बारे में आप भी जानते होंगे उसका नाम हैंड ब्रेक है, ये ही बस आखिरी रास्ता है जिससे आप बच सकते है, ऐसे हाल में खतरा तभी होता है जब आप की कार काफी स्पीड में हो।


what to do when break fails in automatic transmission car _ Engineering Lecturer _ How do you stop an automatic car if the brakes fail? _ ड्राइव करते समय ब्रेक फेल होने पर मात्र 8 सेकंड में रोकें कार।



हैंड ब्रेक लगाने से आप की गाड़ी इस वजह से तुरंत रुक जाती है कीउकी हैंड ब्रेक से आप के गाड़ी के दोनों चक्के जुड़े होते है वो इसी लिए बनाये ही जाते है जिसके दबाने से आप की गाड़ी तुरंत अपनी जगह पर रुक जायेगी।


हमने आप को ये बताया कि आप अगर ट्राफिक में है तो ऐसा कभी मत करना जानते हो किउ, कीउकी अगर आप ऐसा करेंगे तो आप की तो गाड़ी अपनी जगह पर रुक ही जायेगी पर क्या पता पीछे से कोई और कार, ट्रक तेजी से आ रही हो जो आप की कार को टक्कर मार दे, इस वजह से हम आप को ऐसा करने से मना कर रहे है।


RESULT

आप ऐसी Situation में क्या करोगे या क्या इससे बेहतर Idea है आप के पास जिससे कोई भी इन्सान उस समय बच जाये, आज कल की गाड़ियों में इससे रेलेटेड क्या फ्यूचर अभी तक आ चुके है वो हमें जरूर कमेन्ट बॉक्स में बताना ताकि हम भी अपने Artical में कुछ नया जोड़ दे।


वैसे आप को ये Information कैसी लगी अगर पसंद आई होतो अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे, हम इस Website पर ऐसी ही Information को समय-समय पर डालते रहते है ताकि आप कुछ नया सिख सके।

THANKS

Post a Comment

0 Comments