Top 10 cheapest cars in the world _ Top 10 cheapest cars in india

हम आज आप को भारत के अंदर मिलने वाली सबसे सस्ती 10 Sports कार के बारे में बतायेगे जिनका सायद आप भी कभी न कभी नाम सुने होंगे या अच्छे से जानते होंगे जीनमे से कुछ कंपनियां बहोत ज्येदा मशहूर है, पर इसमे इंटरेस्टिंग बात ये है कि हम आप को ऊपर से नही बतायेगे बल्कि एकदम नीचे से सुरु करेंगे और आप किस कार कंपनी के दीवाने है वो हमें बताना न भूले।

Top 10 Cheapest Cars in India _ Which is best low budget car in India? _ Which is Indias cheapest car? _ Top 10 Sports Cars in India _ Which is the cheapest supercar in India? _ Top 10 Sports Cars in India (Under Rs 1 Crore) _ भारत में सस्ती 10 Sport कारें _ Cheap स्पोर्टियर Cars In India 2021


10. ASTON MARTIN VANTAGE 

नंबर 10 पर आती है ASTON MARTIN VANTAGE जिसकी प्राइस भारत के शोरूम के अंदर आप को मिलेगी, Price 3.00 Crores से लेकर 3.50 Crores तक।


इसमे केवल आप को पेट्रोल Engine ही मिलता है सायद इसकी वजह ये भी हो सकती कि ये Sports Car है कीउकी इसमे Speed ज्येदा होती है।


अगर वही इसके Speed, Torque और power की बात करे तो वो भी बहोत जबड़ दस्त है जो हमने नीचे साफ-साफ लिखा है।


4.0 Litres Petrol Engine


BHP 502.88 and


Torque 675 NM


9. MASERATI CRANC CABRIO 

नंबर 9 पर आती है MASERATI CRANC CABRIO जो आप को केवल Four सीटर में ही मिलेगी Automatic Transmission System के साथ वो भी केवल Peltrol Engine में।


अगर इसकी प्राइस की बात करे तो ये ASTON MARTIN VANTAGE से सस्ती मिलेगी, जो भारत के शोरूम के अंदर आप को मिलेगी, Price 2.46 Crores से लेकर 2.69 Crores तक।


इसमे आप को 4.7 Litres का Petrol Engine मिलता है जिसकी पावर होती है BHP 450 और बात करे Torque की तो वो भी 510 NM तक मिलता है।


Most Sold Cars Of All Time-आज तक का सबसे ज्येदा बिकने वाला कार।

  • पूरी दुनिया मे सबसे ज्येदा कौन सी कार बिकी है, और किउ बिकी है इसकी पूरी जानकारी ऊपर दिए हुए Artical में लिखा है, बहोत इंटरेस्टिंग story है एक बार आप जरूर से पड़े।

  • ये बात भी आप को जान लेनी चाहिए कि अगर आप के पास कोई कार है तो उसका AC कैसे काम करता है, आखिर हम लोगो के पास इतनी फ्रेश हवा कैसे बना कर हमारे तक पहुचाता है और हम उसका आनंद उठाते है।

How Does The Car AC Work?_Automotive Air Conditioning_How a car's AC works | कार का AC कैसे काम करता है।


8. Mercedes Benz AMG GT

 इसमे दो सीट होती है वो भी Automatic Transmission System के साथ जैसा कि हर एक सुपर कार में ऊपर आप ने देखा होगा।


अगर वही इसके इंडिया के अंदर शोरूम की कीमत की तरफ नजर डाले तो वो है कोई Price 2.27 Crores से लेकर 2.63 Crores तक।


इसमे 4.0 Litres का Petrol Engine होता है अगर इसके पावर की बात करे तो वो PS 585 जबकि Torque 700 NM तक का होता है।


7. Nissan GT-R 

Nissan ये फोर सीटर कार होती है, जीसमे केवल आप को पेट्रोल इंजन मिलता है वो भी Automatic Transmission System के साथ और सुपर कारो की तरह।


इसकी Price india के अंदर 2.12 Crores से सुरु होती है और इसके ऊपर तक जाती है।


इसमे आप को 3.8 Litres का Petrol Engine मिलता है जबकि PS 570 और Torque 637 NM तक का।


6. Audi RS-Q8

नाम तो इस कंपनी का जरूर से सुना होगा कीउकी ये कार ही ऐसी है, इसमे आप फोर सीटर तक मिलती है, वो भी केवल पेट्रोल इंजन के साथ पर इसमे और सुपर कारो की तरह Automatic Transmission System भी होता है।


इसकी Price 2.07 Crores से सुरु होती है।


इसके अंदर आप को 4.0 Litres का Petrol Engine मिलेगा साथ मे 48V Mild Hybrid System भी रहता है और पावर की तो बात ही मत करो इसके अंदर आप को PS 600 और Torque 800 NM मिलता है।


5. Audi RS-7

इस बार फिर से आप को Audi का जिक्र करते हुए हम आप को इसके बारे में कुछ बताने वाले है पर इस बार कार का नाम अलग है पर कंपनी वही है हम बात कर रहे है Audi RS-7 की जो एक सुपर कार है जिसकी भारत के अंदर शोरूम की कीमत Price 1.94 Crores से सुरु होकर इसके और भी ऊपर तक जाती है।


इसमे आप को केवल Petrol Engine ही मिलेगा वो भी Automatic Transmission System के साथ, जबकि अगर इसकी सीट की बात करे तो वो इसमे चार लोग आराम से बैठ सकते है।


इसमे आप को 4.0 Litres Petrol का Engine मिलेगा और इसमे भी 48V Mild Hybrid System रहता है जिसकी पावर होती है PS 600 और Torque 800 NM तक।


Audi Car price in india 


ये दुनिया की सबसे महँगी कारो में गिनी जाती है किउंकि इस कार को वही लोग खरीद पाते है जो बहोत ही ज्येदा पैसा वाले होते है किउंकि इनकी कीमत हजारो लाखो में नही बल्कि करोङो में होती है, वैसे हम आप को एक बार और याद दिला दे कि हमने Audi के ऊपर पूरा एक Artical लिखा है आप जाकर हमारी प्लेलिस्ट में चेक कर सकते है, जबकि हमने यहाँ Audi की कुछ कारो की लिस्ट बताई है जो पैसे के साथ है आप देख सकते है और अपनी मन पसंद कार का नाम जरूर से बताये।


Audi car success story in hindi


1. Audi Q5 


इस कार की कीमत 63.77 Lakh  रुपये है।


2. Audi A4 


इस कार की कीमत 47.61 Lakh रुपये है।


3. Audi A6 


ये वाली कार आप अक्सर सड़क पर देखते होंगे किउंकि ये Audi की कार सबसे ज्येदा बिकने वाली सीरीज थी इसकी कीमत 62.65 Lakh रुपये है।


4. Audi Q2 


इस कार की कीमत 48.89 Lakh रुपये है।


5. Audi Q8


अब करोङो की बात करते है इसकी कीमत 1. 36 Cr रुपये है।


6. Audi A8 


इसकी कीमत भी कुछ कम नही है, 1.57 Cr


7. Audi RS7


अब लो एकदम हाई लेबल की बात करते है इसकी प्राइस भारत मे 2.16 Cr रुपये है।


8. Audi e-tron 


इसकी कीमत 1.18 Cr करोड़ है।


9. Audi e-tron GT


इसकी कीमत 1.79 Cr करोड़ है।


10. Audi e-tron GT


इसकी कीमत 2.04 Cr करोड़ है, कई सारी ऐसी भी कार है जो मोडल तो सेम है पर प्राइस अलग-अलग है जो हमने बता भी रखा है।


Audi car story 


4. BMW M-5

सायद ही कोई ऐसा बंदा होगा जो इन फेमस कार कंपनियों के बारे में नही जानता होगा, हम बात कर रहे है world femas car कंपनी BMW के बारे में और इसी कंपनी की एक कार है जिसका नाम BMW M-5 है, इसमे अच्छी बात ये है कि इसके अंदर आप को 5 सीटर मिलेगी जो Automatic Transmission System के साथ होती है हर कार कंपनियों की तरह जबकि इसमे भी आप को केवल और केवल पेट्रोल इंजन ही मिलेगा।


इसकी Price भारत के शोरूम के अंदर 1.54 Crores से सुरु होकर और ऊपर तक जाती है।


इसमे आप को 3.0 Litres Petrol Engine मिलता है जबकि इसकी पावर जीसे हम BHP बोलते है वो 616 BHP तक होती है और Torque 750 NM तक, अब आप सोच लो कि ये कार कैसी होगी।


3. Porsche 911

Porsche सायद कई सारे ऐसे लोग होंगे जो पहली बार इस कंपनी का नाम सुने होंगे, पर भाई सच ये कंपनी वाकई में क्या गाड़ी बनाती है आप एक बार at list नेट पर जरूर से चेक कर के देखना की ये कार आप को कैसी लगती है।


वैसे हम इस कंपनी की जिस कार की बात करने वाले है उसका नाम Porsche 911 है जो फोर सीटर कार है।


इसकी कीमत Price 1.63 Crores से 3.07 Crores तक होती है।


इसमे आप को 3.0 Litres Petrol Engine मिलता है जो Automatic Transmission System के साथ होता है और इसकी पावर भी बहोत अच्छी होती है मतलब BHP 641 और Torque 450 NM तक।


2. BMW 8 Series 

एक बार फिर से हम जिस कंपनी की बात करने जा रहे है वो कंपनी BMW है और इसी की एक कार है जिसका नाम आप भी जरूर सुने होंगे BMW 8 Series जो आप को केवल पेट्रोल इंजन में Automatic Transmission System में मिलती है पर इसमे भी आप को दो पेट्रोल इंजन का ऑप्सन मिलता है।


इसकी प्राइस Price 1.32 Crores से लेकर 2.18 Crores तक उपलब्ध है।


इसके अंदर आप को 3.0 Litres Petrol का Engine मिलता है और इसकी ताकत होती है BHP 340 की जो तकरीबन Torque पैदा करता है 500 NM तक।


पर अगर बात करे इसके अंदर जो दूसरा पेट्रोल इंजन होता है वो आप को 4.4 Litres का Petrol Engine मिलेगा जबकि इसमे BHP यानी इसकी ताकत 600 तक होती है और Torque 750 NM तक होता है।


1. Jaguar F-Type 

नंबर एक पर जिस कार को हम रखे है वो भारत की ही बहोत मशहूर Automobile कंपनी है जिसका नाम जैगुआर है और इस कंपनी की जिस कार की हम बात कर रहे है उसका नाम Jaguar F-Type है, इसमे आप को केवल two सीटर ही मिलेगी जो Automatic Transmission System के साथ रहता है, पर इस कार में जो Engine होता है वो पेट्रोल के साथ वो आप को दो ऑप्सन में मिलता है।


वैसे इसकी जो Price होती है वो 95.12 Lakh से सुरु होकर 2.53 Crores तक जाती है।


पहला वाला जो होता है वो आप को 2.0 Litres Petrol का Engine मिलता है जिसकी पावर BHP 296.3 तक होती है और Torque 400 NM तक।


अगर वही बात करे जो दूसरा Engine होता है वो आप को 5.0 Litres Petrol Engine का मिलता है जिसकी पावर होती है BHP 567 और Torque 700 NM तक।


Result

इसमे आप के हिसाब से किस कार कंपनी का नाम होना चाहिए था और किसका नाम नही होना चाहिए था वो जरूर बताये।


वैसे इनमे से आप को किस कार कंपनी की गाड़ी अच्छी लगी और किउ लगी, आप से विनती है कि जरूर से नीचे कमेंट्स करके बताये हम इन्तेजार करेंगे।


यहाँ आप को Engineering से जुड़ी हुई ही इनफार्मेशन मिलेगी और पहले से ही हम इस Website के ऊपर कई सारे Artical डाल चुके है जहाँ आप जाकर पड़ सकते है।


THANKS

Post a Comment

0 Comments