Citroen कंपनी भारत मे कहाँ-कहाँ है | Citroen Manufacturing plant in india

Citroen कंपनी भारत मे कहाँ-कहाँ है | Citroen Manufacturing plant in india

Tagline: इसमे हमने Citroen Manufacturing कंपनी के बारे में बताया है, जल्द ही आप को इसकी पूरी बायोग्राफी हम लेकर आने वाले है।


मुझे इसके बारे में नही पता था पर किसी ने मुझसे पूछा कि Citroen कंपनी भारत मे कहाँ-कहाँ है | Citroen Manufacturing plant in india और ये कब बनी इसके मालिक कौन है, नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से हमारी इस website पर आप का स्वावत है।


Citroen

Citroen एक Automotive की इंडस्ट्री है जिसको आज से करीब 4 साल पहले साल 2019 में Founded किया गया था, अगर बात करे इस कंपनी के Headquarters की तो भारत के अंदर चेन्नई में है जो Tiruvallur की है, पर अब ये इससे भी ज्येदा पर काम कर रही है।

चेन्नई के अंदर जो इस कंपनी का प्रोडक्ट बनता है वो इस कंपनी का ऑटोमोबाइल का होता है और यही से बन कर हर जगह ये माल सप्लाई होता है।


इसे भी पड़े:

लीन मैन्युफैक्चरिंग किसे कहते है?


Citroen Owner

इस कंपनी के जो Owner है उसे पूरा भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया जानती है वो बात अलग है कि इस कंपनी को अभी बस कुछ ही साल हुए है पर काम इसका बहोत ही अच्छा है, तो बात करते है इस कंपनी के ऑनर की जिनका नाम CK Birla Group है, मुझे पता था कि इसे हर कोई जानता है, पर इसकी बायोग्राफी इससे भी ज्येदा मजेदार है।


Citroen की पहली फैक्ट्री भारत मे

Citroen एक मैन्युफैक्चरिंग की कंपनी है जिसे पहली बार इसे भारत काफी मशहूर शहर Tamil Nadu से शुरू किया गया था और आज धीरे-धीरे कई सारे बड़े शहरों में फैल चुका है जैसे- Mumbai, Chennai, Banglore, Pune etc 


Citroen showroom in india 

इस कंपनी ने अपने बहोत ही कम समय मे कई सारे बड़े शहरों में अपने showroom बना लिए है जो लगातार बढ़ते ही जा रहे है।


1. Ahmedabad


2. New Delhi


3. Gurgaon Sector 29, Vardhman Autotech 


4. Kolkata 


5. Bengaluru


6. Pune 


7. Tamilanadu


8. Hydrabad


9. Kerala 


Citroen Car Price in India 

मैंने पहले भी बोला है Citroen एक ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है इस कार कंपनी की जो कीमत है वो बहोत कम भी है और बहोत ज्येदा भी है और इसी चीज को देखते हुए हमने कुछ कार की प्राइस भी बताया जिसे आप देखकर खुद समझ जाएंगे कि क्या है।


1. Citroen C5 Aircross 

Citroen C5 Aircross ये भी एक बहोत अच्छी कार है जो अलग-अलग कीमत पर आप को मिल जायेगी वैसे हमने इसकी price नीचे बता रखा है।

Price ₹32.24 Lakh 


2. Citroen C3

ये अभी नया मॉडल है जिसका नाम इस कंपनी ने Citroen C3 रखा है ये बहोत ही सस्ती कार है maruti alto की तरह।

Price ₹8.00 Lakh 


3. Citroen C3 

जो ऊपर हमने बताया है ये उससे भी सस्ता है ये कार Citroen C3 का जो मॉडल है वो ऊपर दी हुई मॉडल से पहले लॉंच हुई थी।

Price ₹5.50 Lakh 


4. Citroen C5 Aircross 2023

ये कार अभी एक साल बाद आयेगी साल 2023 में इसकी कीमत अभी तक कि सबसे ज्येदा बताई जा रही है इसकी शुरुआत ही प्राइस भारत में 33 लाख रुपये से बताई जा रही है।

Price ₹33.00 Lakh 


Conclusion

इसमे हमने Citroen कंपनी भारत मे कहाँ-कहाँ है | Citroen Manufacturing plant in india में कहाँ है इसका शोरूम कहाँ है इसकी कार कितनी महँगी है कितनी सस्ती है इन सारी चीजों को हमने कवर किया है, बहोत ही जल्दी हम इसपर पूरी बायोग्राफी लाने वाले है।

Post a Comment

0 Comments